शराबी को बिना बताये ''शराब छुडायें'' एवं सरलता से स्वयं शराब छोड़ें

*शराबी स्वयं सरलता से शराब छोड़ें*
 *शराबी को बिना बताए शराब छुड़ायें*
आरोग्य हेल्थ 
Natural Herbal Medicine

Rid- alco 
रीडाल्को  (राब मुक्ति दवा)
[1] शराबी व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुरूप बिना परेशानी के सरलता से स्वयं शराब छोड़ें ।
यह आयुर्वेदिक ओषधियों से निर्मित शराब मुक्ति दवाई है, जो शराब की लत से परेशान लोगों के लिए एक कामयाब नुस्खा है। 
शराब मुक्ति दवाई को खाने के बाद शुरू के दिन से ही शराब पीने की तलब आना बन्द हो जाती है। नीन्द भी आसानी से आने लगती है तथा कुछ दिनों बाद शराब पीने की इच्छा होना बन्द हो जाती है और धीरे-धीरे शराब की आदत छूट जाती है। 
शराब मुक्ति दवा'' को स्वयं की इच्छा के अनुरूप नियमित रूप से सेवन करने से, शराबी की शराब पीने की आदत बिना परेशानी के सरलता पूर्वक छूट जाती है। 
सिर्फ 30 दिन का कोर्स लेकर शराब की लत से छुटकारा पाया जा सकता है। 
 
विशेषता :-   
शराब मुक्ति दवा'' को नियम पूर्वक लेने से शराब पीने की इच्छा नहीं होती है। 
यह बहुत ही कम समय में शराब की लत से मुक्ति दिलाती है। 
इस दवाई के कोई साइड इफेक्ट नहीं है।
इस दवाई के सेवन से शराब के आदी व्यक्ति को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता और सरलता पूर्वक शराब की लत से छुटकारा मिल जाता है। 
स्वेच्छा से शराब छोड़ने वालों के लिए शराब की लत से छुटकारा मिल जाता है। 
इसमें ऐसी कोई प्रतिबन्धित वस्तु नहीं है,जो शरीर को हानि पहुँचाती हो।

                              घर बैठे प्राप्त करें 
                               कोर्स की कीमत               
                                                  1600/- रूपये मात्र 
 
 
                              घर बैठे प्राप्त करें 
                              कोर्स की कीमत               
                                                1050/- रूपये मात्र
https://www.facebook.com/Nashamuktiayu-104259915845567/
 
------------------------------------

[2] शराबी को बिना बताये दवाई द्वारा शराब छुड़ायें
शराबी व्यक्ति का शराब उसकी इच्छा के अनुरूप एवं उसकी इच्छा के बिना भी छुड़ाने का प्रयास किया जाता है 

शराबी को बिना बताए शराब कैसे छुड़ाएं
इस दवाई में किसी प्रकार का स्वाद एवं दुर्गंध नहीं आती हैं, जिसके फलस्वरूप आप इसे आसानी से शराबी व्यक्ति के खाने या पीने की वस्तु में मिलाकर भी दे सकते हैं।
इस दवाई को शराब के आदी व्यक्ति को रोटी, सब्जी, दूध, चाय या कोई भी खाने पीने की वस्तु में मिलाकर देने से 5 से 10 दिन के आस पास के दिनों में शराब का नशा छुट जाता है।

शराब के आदी व्यक्तियों के लिए :-
जिन लोगों को शराब पीने की अधिक आदत पड़ गई हो।
शराब न मिलने पर सिर दर्द, बैचेनी, अनिद्रा, भूक न लगना आदि परेशानियां रहती हैं।   
ऐसे शराब के आदी व्यक्ति जो फिर से सामान्य जीवन का आनन्द लेना चाहते हैं। 
स्वेच्छा से शराब छोड़ने वाले ऐसे व्यक्ति अपना जीवन चक्र फिर से बदल सकते हैं।
हमारा उद्देश्य
''नशा मुक्ति आरोग्यम्'' मानव सेवा के भाव से सस्ती एवं सुलभ नशा मुक्ति दवाई उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। एवं दूर - दराज के लोगों को भी इस सेवा का लाभ पहुंचाने की कोशिश की जाती हैं।
'' नशा मुक्त आम जन ''
'' नशा मुक्त इण्डिया '' ही हमारी सोच हैं।
केवल स्वेच्छा से दवा खाकर छोड़ने वाले ही सम्पर्क करें।
 
घर बैठे ऑर्डर करें 
30 दिन की दवाई
मात्र 750/- रुपये

Ayush Herbal Clinic
Bundi, Rajasthan 
Mobile 8209631516



Email - nashamuktiayu@gmail.com

_____________________________________

 

 

बिना बताये देने वाली दवाई के नियम एवं शर्तें
अत्यन्त कमजोरबीमार  एवं बूढ़े व्यक्ति को दवाई न दें। हार्ट (दिल)लीवर (पीलिया)बी.पी. के पेशेन्ट, ब्रेन एवं न्यूरोलॉजी पेशेन्ट, मानसिक रोगी, टाइफाइड (मियादी बुखार), टीबी आदि के मरीजों को यह दवा न दें।

शराब पीने एवं शराब का नशा रहने तक उल्टीसिरदर्दघबराहट आदि परेशानी आ सकती है, यदि आप शराबी को उसकी इच्छा के बिना चुपके से दवाई देते हो तो उसकी जिम्मेदारी स्वयं की होगी।

________________________________________________________________________________  


 शराब के सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव 
 
शराब के अधिक सेवन से हाई ब्लड प्रेशर दिल, लिवर, गठिया, मोटापा जैसी अनेक स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो जाती है जिससे मुक्ति पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

  ज्यादा शराब पीने से हानियां 
शराब के सेवन से कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती है जिसमें लिवर की बीमारी, सिरोसिस और साथ ही सड़क यातायात दुर्घटनाओं में घायल होने की वजह पैदा कर सकता है लेकिन क्या आपको लगता है कि शराब को पीने से केवल लिवर की बीमारी और कार दुर्घटना जैसे स्वास्थ्य जोखिम के अलावा कोई खतरा नहीं है। तो फिर से सोचें शोधकर्ताओं के अनुसार शराब के के अधिक सेवन से 60 से अधिक बीमारियों के साथ जुड़ा होता है यहां पर शराब से जुड़े 12 तरह की हानियों के बारेमें बताया गया है।
 
 कैंसर 
यूनिवर्सिटी आफ टोरंटो एडिक्शन पॉलिसी विभाग के चेयरमैन, पीएचडी जुर्गेन रेम के अनुसार नितयमित रुप से शराब पीने से कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। वैज्ञानिकों के अनुसार खतरा तब और अधिक बढ़ जाता है जब शरीर में शराब ऐसीटैल्डिहाइड शक्तिशाली कैंसर जन में परिवर्तित हो जाता है।

 शराब के अधिक उपयोग से मुहं गला  लीवर ग्रास नली स्तन पेट और मलाशय के कैंसर होने का खतरा बहुत अधिक रहता है। कैंसर का खतरा उन लोगों को बहुत अधिक होता है जो बहुत अधिक शराब पीने के साथ तंबाकू का सेवन भी करते हैं।

 पागलपन 
उम्र बढ़ने के साथ लोगों में औसत रूप से लगभग 1.9 प्रतिशत की दर से मस्तिष्क सिकुड़ता है इसे सामान्य माना जाता है लेकिन अधिक शराब पीने से मस्तिष्क के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों में इस संकुचन की गति बढ़ जाती है जिसके कारण स्मृति,हानि और डिमेंशिया के अन्य लक्षण दिखाई देते हैं।

 एनीमिया (रक्ताल्पता) 
बहुत अधिक मात्रा में शराब पीने से ऑक्सीजन ले जाने वाली लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या असामान्य रूप से कम होने का कारण बनता है इस अवस्था को एनीमिया कहते हैं।
जिसके कारण थकान, सांस लेने में तकलीफ या सांस फूलना  जैसी समस्याएं देखने को मिलती है।

 हृदय रोग 
अधिक शराब पीने के कारण प्लेटलेट्स की ब्लड क्लॉट्स के रूप में जमा होने की संभावना अधिक होती है जिसके कारण हार्टअटैक या स्ट्रोक हो सकता है 2005 में अमेरिका स्थित हाॅवर्ड के शोधकर्ताओं ने पाया कि ज्यादा शराब पीने वाले उन लोगो मे मौत का खतरा दोगुना हो जाता है, जिन्हे पहले हार्टअटैक आ चुका है।

 सोरायसिस 
लिवर सेल्स के लिए शराब जहर के समान हैं अधिक शराब पीने वाले अनेक लोगों को सिरोसिस की शिकायत रहती हैं जो कि कभी-कभी घातक हालात पैदा कर देती है। इस अवस्था में लीवर भारी होने के कारण अपना कार्य करने में असमर्थ हो जाता है 

 डिप्रेशन 
इस बात की जानकारी लंबे समय से है कि शराब का अधिक सेवन और डिप्रेशन अक्सर साथ साथ रहते हैं लेकिन इस पर बहस होती रही हैं कि पहले क्या आता है शराब का सेवन या फिर डिप्रेशन एक सिद्धांत के अनुसार अवसाद ग्रस्त लोग अपने भावनात्मक दर्द को कम करने के लिए शराब का सेवन स्वयं की औषधि के रूप में करते हैं लेकिन 2010 में न्यूजीलैंड में हुई अध्ययन से यह पता चला है कि अधिक शराब पीने से डिप्रेशन होता है।

गठिया 
घटिया एक दर्दनाक स्थिति है जो जोड़ों और उसके आसपास चारों ओर यूरिक एसिड क्रिस्टल के गठन के कारण होता है हालांकि कुछ मामलों में यह वंशानुगत होते हैं फिर भी शराब और अन्य आहार कारक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं शराब गठिया की मौजूदा हालात काफी हद तक बढ़ा देता है।

दोरा 
अधिकृत शराब का सेवन मिर्गी का कारण बन सकता है यहां तक कि उन लोगों को भी दौरे का कारण बन सकता है जिन्हें मिर्गी की शिकायत नहीं है इसके अलावा शराब का अधिक सेवन इस विकार को दूर करने के लिए ली जा रही दवाओं की कार्रवाई में भी हस्तक्षेप कर सकता है।

तंत्रिका क्षति (नर्व डैमेज) 
अधिक शराब पीने से तंत्रिका क्षति होती है जिसे एल्कोहलिक यूरोपैथी कहते हैं शराब तंत्रिका कोशिकाओं के लिए जहर के समान होने और अधिक शराब पीने के कारण होने वाली पोषक तत्व की कमी तंत्रिका कार्यों को प्रभावित करती हैं जिसके एल्कोहलिक यूरोपैथी उत्पन्न होती हैं इसके कारण हाथ पाओं में दर्दनाक जैसी चुभन महसूस होते हैं और साथ ही मांसपेशियों की कमजोरी संयम कब्ज स्वप्न दोष और अन्य कई समस्याएं पैदा होती हैं।

संक्रामक रोग 
अधिक शराब पीने से इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है जिससे संक्रमण की संभावना बढ़ जाती हैं जिसमें ट्यूबरक्लोसिस न्यूमोनिया एचआईवी ऐड्स तथा अन्य यौन संचारित रोग शामिल है अधिक शराब पीने वाले लोग ज्यादातर जोखिम जिससे योग संचारित रोग होने की संभावना बढ़ जाती हैं।

पेनक्रिएटाइटिस 
पेट में जलन पैदा करने के अलावा शराब पीना अग्न्याशय में भी जलन का कारण बनता है पुरानी पेन की आर्टिस्ट पाचन क्रिया में हस्तक्षेप करता है और पेट में दर्द उल्टी और वजन घटाने का कारण बनता है पुरानी पेनक्रिएटाइटिस में कुछ मामलों पित्त पथरी के कारण होते हैं लेकिन उनमें से लगभग 70% शराब पीने के कारण बनते हैं

हाई ब्लड प्रेशर 
शराब संवेदी नर्वस सिस्टम को बाधित कर रक्त वाहिकाओं के संकुचन और फैलाव को नियंत्रित करता है शराब विशेष रूप से अत्यधिक शराब रक्तचाप में वृद्धि का कारण बनता है इस समय के साथ इसके प्रभाव बहुत क्रॉनिक हो जाते हैं हाई बीपी कई अन्य प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं जैसे किडनी की समस्या हृदय रोग और स्ट्रोक का कारण बन जाता है।

Nasha Mukti Arogyam Kota [Raj.] 




No comments: